Tuesday, April 13, 2021
Home असम असम: तिनसुकिया के सरकारी तेल एजेंसी के तेल कुएं में लगी आग...

असम: तिनसुकिया के सरकारी तेल एजेंसी के तेल कुएं में लगी आग आग बुझाने में लग सकता है 1 महीने तक का टाइम

तिनसुकिया (ईएमएस)। असम राज्य के तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में लगी आग से आसपास के गांवों के लगभग 6 लोग घायल हो गए हैं। आग अब गांवों में फैलती जा रही है।

तिनसुकिया ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण के आग के बारे में राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने कहा ‘असम सरकार आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन आग अब तेजी से गांवों में फैल रही है, जिससे गांवों के लगभग 6 लोग घायल हो गए हैं।’

इस बीच सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मसले पर बात की है। सीएम का कहना है कि आग पर काबून पाने की हरसंभव कोशिश की जा रही है।

वहीं, जानकारों का कहना है कि यह आग इतनी भयंकर है कि इसे काबू पाने में करीब एक महीना लग सकता है। असम के तिनसुकिया जिले में स्थित बागजान तेल के कुएं से पिछले 14 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव हो रहा था। ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें 30 किलोमीटर से भी ज्यादा दूर से देखी जा सकती हैं, कई मीटर की ऊंचाई तक धुएं का गुब्बार उठ रहा है।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना के संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से फोन पर बात कर आग को बुझाने में तत्काल मदद मांगी है। कुएं में आग उस वक्त लगी जब वहां सफाई अभियान चल रहा था।

केंद्र सरकार ने सोनोवाल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। असम सरकार को कहा गया है कि जरुरत पड़ने पर वायुसेना भी मदद के लिए तैयार है। जिला प्रशासन ने प्राकृतिक गैस के रिसाव और उसके प्रभावों को देखते हुए आसपास रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि डिब्रू-साईखोवा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित इस कुएं में दोपहर में विस्फोट हुआ, जिसके बाद आसपास के पूरे इलाके को काले धुएं की चादर ने ढंक लिया। आग लगने के बाद वहां आसपास लोगों ने प्रदर्शन किया, क्योंकि कोविड-19 संकट से जूझ रहे लोगों के लिए जीविका का संकट खड़ा हो गया है।

तिनसुकिया के स्थानीय निवासियों से हमारे संवाददाता ने बात किया तो उन लोगों ने कहा कि वाकई में आग की लपटें गांव की तरफ बढ़ती जा रही है

जिससे जान माल सब का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है इस पर सरकार को जल्द से जल्द कुछ करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments