Sunday, May 2, 2021
Home सीतामढ़ी इंद्रवज्र ऐप करें डाउनलोड, बीस मिनट पहले मिलेगी वज्रपात की सूचना।

इंद्रवज्र ऐप करें डाउनलोड, बीस मिनट पहले मिलेगी वज्रपात की सूचना।

इंद्रवज्र ऐप करें डाउनलोड, बीस मिनट पहले मिलेगी वज्रपात की सूचना।

सीतामढ़ी: जिला प्रशासन ने जिलेवासियों से अपील किया है कि वज्रपात की सूचना प्राप्त करने के लिए इंद्र वज्र ऐप जरूर डाउनलोड करे।आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से वज्रपात से बचाव के लिए यह मोबाइल ऐप जारी किया गया है। ऐप के जरिए वज्रपात की सूचना 20 मिनट पहले ही मिल जाएगी। जिससे जानमाल की क्षति को भी कम किया जा सकता है। आपदा विभाग की ओर से जारी किए गए इंद्र वज्र मोबाइल ऐप ग्रामीण क्षेत्रों के लिए फायदेमंद है।

बता दे कि ठनका का प्रकोप खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक रहता है। इससे लोगों को जान-माल की काफी क्षति होती है। इस मोबाइल ऐप के उपयोग से इस प्रकार के प्राकृतिक आपदा को बहुत हद तक कम किया जा सकता है। इस मोबाइल ऐप को कोई भी एंड्राइड मोबाइल यूजर प्रयोग कर सकते हैं। इस मोबाइल ऐप से ठनका गिरने से 20से 25 मिनट पहले ही अलार्म टोन के साथ चेतावनी संदेश आएगा। इससे उपभोक्ताओं को ठनका गिरने का आभास हो जाएगा।

ठनका गिरने वाले स्थान की मिलेगी सूचना इंद्र वज्र मोबाइल ऐप मौसम के पूर्वानुमान सहित अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान भी बताएगा। इस ऐप पर जीपीएस के माध्यम से ठनका गिरने वाले स्थान के बारे में पता चल जाएगा। ऐप को कोई भी स्मार्टफोन यूजर आसानी से अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं। उपयोगकर्ता को प्ले स्टोर में जाकर इंद्र वज्र टाइप करने के बाद इंस्टॉल ऑप्शन दबाना होगा। ऐप इंस्टॉल होने के बाद आपना मोबाइल नंबर डाल कर इंद्र वज्र एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें


https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ejyle.forecast

सजग रहे,सतर्क रहें,परंतु अफवाहों से जरूर दूर रहे। सहायता एवम सूचना के लिए जिला आपदा नियंत्रणकक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250316 पर सम्पर्क करें।

सजग रहे,सतर्क रहें,मास्क पहनकर ही बाहर निकले,सदैव सामाजिक दूरी का पालन करे,किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला प्रशसन के नंबर 06226…250316 पर सम्पर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा निर्देशों का जरूर पालन करे। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments