Sunday, May 9, 2021
Home सकरम दो ग्रामीणों के आपसी भेदभाव की वजह से एक गांव के लोगों...

दो ग्रामीणों के आपसी भेदभाव की वजह से एक गांव के लोगों ने किया मुख्य मार्ग पर बने पुलिया को बंद जिसकी वजह से सकरम गांव का संपर्क चोरौत प्रखंड कार्यालय से टूटा

जी हां आप सब लोग सही पढ़ पा रहे हैं । बिहार के सीतामढ़ी जिला के CHORAUT प्रखंड के चोरौत पूर्वी पंचायत के अंदर पड़ने वाले 2 गांव सकरम और अमनपुर । इसमें से अमनपुर गांव के लोगो ने द्वेष भावना से सकरम अमनपुर मुख्य मार्ग पर बने पुलिया को बंद कर दिया जिसकी वजह से बाढ़ के पानी का सही से निर्वाह ना होने की वजह से मुख्य मार्ग क्षतग्र्रस्त हो गया है और अब सकरम के लोगो का जो पूरा घरेलू कार्य उसके प्रखंड CHORAUT पर टिका रहता है उनका संपर्क अब चोरौत से कट चुका है। ये मार्ग सिर्फ सकरम को ही नहीं बल्कि मधुबनी जिले में पड़ने वाले गांव पररी को भी प्रभावित किया है क्यूंकि ये गांव भी पूरी तरह से इसी मार्ग पर निर्भर है आवागमन के लिए।

अमनपुर गांव के ग्रामीणों ने ऐसा क्यों किया किस लिए किया यह तो अभी तक पता नहीं चला है। मगर लोगों की मानें तो इसके पीछे की वजह द्वेष भावना बताई जा रही है।

अब इस मार्ग के टूटने से शिक्षा से लेकर हर घरेलू सामान के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि पूरी तरीके से लोग इन्हीं मार्गो पर निर्भर थे आवागमन के लिए ।

प्रशासन ने अब तक कोई खबर नहीं ली है और सबसे बड़ी बात यहां देखने वाली यह है कि यह सड़क जिस पंचायत में आता है वह चोरौत पूर्वी पंचायत है। और इससे भी बड़ी आश्चर्य की बात यह है कि जिन ग्रामीणों ने द्वेष भावना से इस सड़क को क्षतिग्रस्त किया है इस पंचायत के मुखिया भी उसी गांव के रहने वाले हैं वो गांव है अमनपुर।

नीचे आपको एक फोटो दिखाई दे रही होगी । इस फोटो में आप देख सकते हैं कि कैसे पढ़ाई के लिए जा रही लड़कियों बाइक सवार यात्रियों और बाकी लोगों को कैसे वहां पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

क्षतिग्रस्त पड़ा वो सड़क मार्ग।

मैं वहां के प्रशासन से दरख्वास्त करता हूं और प्रशासन से पहले वहां के मुखिया से यह अनुरोध करता हूं क्योंकि वह उसी गांव के निवासी है जिस गांव ग्रामीणों ने इस तरीके की हरकत किया है । जल्द से जल्द इस सड़क को ठीक करवाएं ताकि जिन दो ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है उनका जीवन यापन सही से सड़कों पर आ सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments