Tuesday, May 11, 2021
Home कोरोना बिहार में मास्क जांच अभियान के पहले दिन ही 6740 लोगों से...

बिहार में मास्क जांच अभियान के पहले दिन ही 6740 लोगों से 3.37 लाख वसूला गया जुर्माना

#बिहार_में_मास्क जांच अभियान के पहले दिन ही 6740 लोगों से 3.37 लाख वसूला गया जुर्माना, कोरोना को लेकर 15 दिनों का विशेष अलर्ट

#डीजीपी_के_आदेश पर मंगलवार को पुलिस ने पूरे राज्य में मास्क जांच अभियान चलाया. साढ़े तीन बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक विशेष वाहन व मास्क जांच अभियान चला. इस दौरान सभी पुलिस जिलों में 3792 वाहनों की जांच की गयी.इसमें नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों से 15 लाख 14 हजार तीन सौ का जुर्माना वसूल किया गया. सभी 40 जिला व पुलिस इकाइयों को मिला कर मास्क नहीं पहने वाले 6740 व्यक्तियों की जांच की गयी. इनसे तीन लाख 37 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया.

#अन्य_प्रदेशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार एलर्ट मोड में पर है। सरकार ने सभी डीएम-एसपी को प्रदेश में 15 दिनों का विशेष अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। अभियान के दौरान वाहन चालकों के साथ ही दुकानदारों पर प्रशासन की विशेष निगाहें रहेंगी।

#मुख्य_सचिव ने सभी डीएम-एसपी को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने जिलों में मास्क जांच का विशेष अभियान प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि कोई वाहन चालक (कार, बाइक, साइकिल व अन्य) अथवा सवार बगैर मास्क नजर आएगा तो तत्काल वाहन को जब्त कर लिए जाए। मुख्य सचिव ने दुकानों पर भी सख्त निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा यदि कोई दुकानदार बगैर मास्क दुकान में नजर आता है तो ऐसी दुकानों को तत्काल बंद करा दिया जाए। इन दुकानों को जिलाधिकारी की समीक्षा के बाद ही खोले जाने की अनुमति मिलेगी।

#मुख्य_सचिव ने दूसरे राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसे हालात उत्पन्न ना हो इसके लिए सख्त कदम उठाना आवश्यक है।बिना मास्क दूसरी बार अगर पकड़े गए तो पुलिस आईपीसी की धारा 188 के तहत यानि लॉकडाउन के उल्लंघन के तहत केस दर्ज कर सकती है, साथ ही आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत भी केस दर्ज हो सकता है.केस दर्ज होने के बाद जेल भी जाना पड़ सकता है.

#राम_शरणागत_मिश्र_जानीपुर_से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments