Tuesday, April 6, 2021
Home एंटरटेनमेंट महिला के नाम के पीछे लगा था ऐसा 'सरनेम' Reject हो जाता...

महिला के नाम के पीछे लगा था ऐसा ‘सरनेम’ Reject हो जाता था नौकरी के लिए फॉर्म, लोग उड़ाते थे मजाक

नई दिल्ली. नाम के पीछे लगने वाला सरनेम (Surname) कई तरह के होते हैं। इन सरनेम से व्यक्ति की पहचान होती है। पर अगर यही सरनेम आपके लिए मुसीबत बन जाए तो क्या किया जाएगा। एक ऐसा ही अजीबोगरीब सरनेम (Surname) सामने आया है जो एक महिला के लिए मुसीबत बन गया है। यह महिला असम (Assam) की रहने वाली है। जिसे अपने सरनेम (Surname) की वजह से कई परेशानियां उठानी पड़ी है।अपने सरनेम की वजह से आज उसे कहीं नौकरी तक नहीं मिल पा रही हैं। यहां तक कि सरकारी नौकरी के लिए भी उसका फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है। इसके साथ ही लोग उसके सरनेम का मजाक उड़ाते हैं और खूब हंसते हैं। सरनेम की वजह से नहीं मिल रही नौकरी यह महिला असम के गुवाहाटी (Guwahati of Assam) की रहने वाली है। इसका नाम प्रियंका है। जानकारी के मुताबिक हाल ही में प्रियंका ने सरकारी कंपनी (Government Naukari) नेशनल सीड कॉरपोरेशन लिमिटेड (National Seed Corporation Limited) के लिए जॉब (Job) के लिए अप्लाई (Apply) किया था, लेकिन उसका फॉर्म रिजेक्ट (reject) कर दिया गया और इसके पीछे वजह थी उसका सरनेम उसका सरनेम Chutia है। बताया जा रहा है कि सरनेम Chutia होने की वजह से ऑनलाइन सॉफ्टवेयर ऐसे शब्दों को रिजेक्ट कर देता है। जिसके कारण प्रियंका इस जॉब के लिए अप्लाई नहीं कर पा रही है। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन सॉफ्टवेयर ऐसे शब्दों को रिजेक्ट कर देता है। जिसके कारण प्रियंका इस जॉब के लिए अप्लाई नहीं कर पा रही है।

फेसबुक पर लिखा अपना दर्द

प्रियंका ने इसके लिए कई बार कोशिश किया, लेकिन हर बार उसे ऐसी ही निराशा उठानी पड़ती है। परेशान होकर प्रियंका ने अपना दर्द फेसबुक पर शेयर किया। प्रियंका ने कहा कि उसके सरनेम की वजह से वह जहां भी इंटरव्यू में जाती है, लोग उनका नाम सुनकर पहले हंसने लगते हैं। प्रियंका ने बताया कि कंपनियां जॉब एप्लीकेशन रिजेक्ट कर देती हैं। प्रियंका ने कहा कि मैं लोगों को बता बता कर थक चुकी हूं कि उनका सरनेम कोई अपशब्द नहीं है। वे जिस समाज में आती है वहां उनका सरनेम यही है।

फिर हुआ एप्लीकेशन स्वीकार

हालांकि प्रियंका की परेशानी सुनने के बाद जॉब एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया गया और उन्हें नौकरी के लिए भी इंटरव्यू देने के लिए बुला लिया गया।

आदिवासी जनजाति से है प्रियंका

दरअसल, असम में एक आदिवासी जनजाति है। प्रियंका इसी जनजाति से हैं। इसमें लोगों के दो सरनेम होते हैं। पहला Chutia और दूसरा Sutiya। माना जाता है कि ये जनजाति मूलरूप से मंगोलिया के चीन और तिब्‍बती परिवारों के वंशज होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments