Home गर्व सीतामढ़ी जिले के अनिल कुमार ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में...

सीतामढ़ी जिले के अनिल कुमार ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में पहुंचकर किया पूरे जिले का नाम रोशन । आइए जानते हैं उन्होंने कितनी राशि जीती ??

0
39

दोस्तों ऐसे ही बिहार को आईएएस आईपीएस और पढ़े लिखे लोगों का राज्य नहीं कहा जाता ।

भले ही बिहार की साक्षरता दर पूरे भारत में सबसे कम है मगर यहां पढ़े-लिखे लोग कम नहीं है।

के बी सी के बारे में आप सभी लोग भली-भांति जानते हैं लगभग 12 – 14 सालों से चलता आ रहा है यह केबीसी में न जाने अब तक कितने लोग करोड़पति बन चुके हैं ।

रोडपति से उठकर करोड़पति बनने के इस सफर में बिहार के भी कई लोग बहुत बड़े मुकाम तक पहुंचे । सभी भली-भांति जानते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 5 में जो कोई करोड़पति बना था तो वह था बिहार के ही रहने वाले सुशील कुमार। और उसी प्रकार धीरे-धीरे न जाने कितने करोड़पति बने कितने लखपति बने ।

इसी कड़ी में आज बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने वाले अनिल कुमार भी अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बल पर कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर पहुंचे ।

अनिल कुमार रेलवे में असिस्टेंट स्टेशन मास्टर के कार्य पद पर भुवनेश्वर में कार्यरत है। सीतामढ़ी वासियों के लिए सबसे गर्व की बात यह है कि रेलवे में असिस्टेंट स्टेशन मास्टर होने के बाद भी भुवनेश्वर में रहने के बाद भी जब वह केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचते हैं तो गर्व से वो बताते हैं कि मैं बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला हूं

1000 के सवाल से शुरू हुए सवालों के साथ खेलते खेलते हुए 1250000 के सवाल तक पहुंचे । 1250000 के सवाल पर जाकर उन्होंने अपने आखिरी लाइफलाइन फोन ऑफ फ्रेंड का यूज किया । मगर वह उन सवालों के जवाब नहीं दे पाए और ना ही उनके साथी ने उस सवाल का जवाब दिया। उसके बाद उन्होंने बिना किसी रिस्क उठाये गेम को quit करने का निर्णय लिया।

और उन्होंने 640000 की धनराशि के साथ हॉट सीट से नीचे उतरे और बन गए सीतामढ़ी के एक लखपति।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here