Thursday, May 6, 2021
Home दरभंगा CM नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का लिया जायजा, जल्द यहां से...

CM नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का लिया जायजा, जल्द यहां से बहाल होंगी उड़ान सेवाएं

👉 #CM_नीतीशनेदरभंगाएयरपोर्टका_लिया #जायजा, जल्द यहां से बहाल होंगी उड़ान सेवाएं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दरभंगा एयरपोर्ट (CM Nitish on Darbhanga Airport) का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि जल्द से जल्द काम पूरा करके एयरपोर्ट शुरू किया जाए।
बिहार के दरभंगा का एयरपोर्ट जल्द शुरू हो सकता है। बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट का जायजा लिया। उन्होंने इंडियन एयरफोर्स, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, दरभंगा के जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों से कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट मिथिला वासियों की आकांक्षाओं से जुड़ा है। इसे जल्द-से-जल्द तैयार करने के लिए केंद्र या बिहार सरकार से जो भी मदद चाहिए, उसके लिए वे सभी जरूरी कदम उठाएंगे।
एयरपोर्ट के निरीक्षण के तुरंत बाद उन्होंने वहीं से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन से बात की और उन्हें स्थिति से अवगत कराया। दोनों ने शेष कार्यों की गति में और भी तेजी लाने का भरोसा दिया है।
दरभंगा में एयरपोर्ट का निर्माण सीएम नीतीश का एक सपना रहा है। इससे संपूर्ण उत्तर बिहार में विकास का नया अध्याय शुरू होगा। लॉकडाउन के दौरान उत्पन्न अवरोध के बाद अब बचा निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। सीएम के इस दौरे के दौरान बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा भी उनके साथ मौजूद रहे।
⭕आरटीआई में अक्टूबर में एयरपोर्ट शुरू होने की कही बात⭕
आरटीआई में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा गया है कि सब कुछ योजना के अनुसार चला तो अक्टूबर में दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं। प्रशांत मिश्रा की ओर से आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का जवाब आने से यहां के लोग उत्साहित हैं। प्रशांत मिश्रा ने एयरपोर्ट को लेकर आरटीआई के तहत चार सवाल पूछे थे। इनमें से उन्हें तीन सवालों के जवाब इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक से मिले। इससे दरभंगा से चंद महीनों में उड़ान सेवा शुरू होने की संभावना प्रबल हो गई है।
जवाब में इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ने कहा है कि रनवे व टैक्सी ट्रैक आदि के मजबूतीकरण का काम चल रहा है। 50 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। दूसरी ओर कॉमर्शियल उड़ान के लिए मौजूदा स्थिति में रनवे सक्षम है या नहीं, इस सवाल के जवाब में महाप्रबंधक की ओर से कहा गया है कि रनवे फिलहाल बोइंग एयरक्राफ्ट 737-800 सीरीज की लिमिटेड नम्बर ऑफ फ्लाइट के लिए सक्षम है। एयरपोर्ट का सिविल एनक्लेव कब तक ऑपरेशन में आएगा के जवाब में कहा गया है कि इसके लिए अक्टूबर 2020 टारगेट तय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments