Monday, May 3, 2021
Home ठगी KBC के नाम पर हो रही है ठगी, बच कर रहे इस...

KBC के नाम पर हो रही है ठगी, बच कर रहे इस नंबर से, एक WhatsApp कॉल कर देगी पूरा अकाउंट खाली

KBC के नाम पर हो रही है ठगी, बच कर रहे इस नंबर से, एक WhatsApp कॉल कर देगी पूरा अकाउंट खाली

कौन बनेगा करोड़पति का नाम तो हर एक भारतीय ने सुना है। सिर्फ ये गेम शो ही नहीं बल्कि इसे होस्ट करने वाले बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन को भी आप उतना ही पसंद करते होंगे। इस शो को देखने के दौरान कभी न कभी तो आपके भी मन में आया होगा कि, ‘काश मैं भी केबीसी के इस स्टेज पर पहुॅंचा होता’। लेकिन क्या आपको पता है आपकी ऐसी ही इच्छाओं और पैसे जीतने की लालसा का कुछ लोग गलत फायदा उठा रहे हैं। देश में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर लोगों को फ्रॉड WhatsApp कॉल की जा रही है जिससे भोले-भाले लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। आगे हमनें KBC फ्रॉड का ऐसा ही वाकया शेयर किया है और साथ ही वह नंबर भी बताया है जिससे आपको खुद भी बचना है और अपने परिवार वालों को भी बचाना है।

KBC के नाम पर सक्रिय फ्रॉड लोगों की टीम ने इस बार खुशबू नाम की एक युवती को अपना शिकार बनाने की कोशिश की है और इसी युवती ने अपनी आपबीती 91मोबाइल्स के साथ शेयर की है। खुशबू दिल्ली के एक निजी अस्पताल में कार्यरत है। गुरूवार को वह अपने घर के कार्यों में मशगूल थी और दोपहर करीब 1 बजे उनके पास एक Unknown नंबर से WhatsApp कॉल आई। यह नंबर 6196397823 था। अपने पेशे के चलते खुशबू ने नंबर सेव न होने के बावजूद उस कॉल को रिसीव कर लिया।

फोन उठाने पर कॉलर ने बोला कि वह KBC यानि कौन बनेगा करोड़पति की ओर से बात कर रहा है और एक लकी ड्रा में खुशबू के नंबर पर ईनाम निकल कर आया है। खुशबू के पूछने पर कि उनका नंबर कैसे केबीसी के पास आया तो उन्हें जवाब दिया गया कि, केबीसी टीम ने रैन्डमली कई हजार नंबरों को चुनकर एक ड्रा निकाला था जिनमें से सिर्फ खुशबू की नंबर की चुना गया। और इस लकी ड्रा में खुशबू के नंबर पर 25,00,000 रुपये का ईनाम निकल कर आया है।

25 लाख पाने के लिए भरने होंगे 15,000 रुपये

पहले बिना पहचान का नंबर और KBC लकी ड्रा में 25 लाख का ईनाम सुनकर खुशबू को यकिन हो गया था कि यह एक फ्रॉड कॉल है लेकिन फिर भी उन्होंने इस माजरे की तह तक जाने की सोची। ईनाम जीतने की खुशी जताते हुए खुशबू ने पूछा कि ये पैसे कब और कैसे उन्हें प्राप्त होंगे तो ठगों ने कहा कि ईनामी राशि पाने के लिए खुशबू को बैंक टू बैंक ट्रांसफर रसीद पानी होगी और इसके लिए बताए जाने वाले बैंक अकाउंट में 15,000 रुपये भरने होंगे। खुशबू को तसल्ली दी गई कि यह ट्रांसफर चार्ज उन्हें 25 लाख के साथ ही वापस भी दे दिया जाएगा।

कॉल रिकॉर्डिंग के नाम पर असलियत आई सामने

युवती ने 15,000 रुपये भरने के लिए हॉं भर दी और किस अकाउंट में पैसे डलवाने है यह पूछा। जैसे ही नकली KBC टीम ने अकाउंट नंबर बताना चाहा तो खुशबू ने कहा कि, वह नंबर लिख नहीं पाएगी इसलिए कॉल रिकॉर्डिंग ऑन कर रही है। रिकॉर्डिंग ऑन की बात सुनकर कॉलर समझ गया था कि उसका भेद खुल चुका है और उसने बौखलाकर कुछ अपशब्द कहे और फोन खुद से ही कट कर दिया।

यहां हम अपने पाठकों को बता देना चाहते हैं कि कई सारे भोले लोग और प्रौढ़ उम्र की जनता इस तरह से फ्रॉड में फंस भी जाती है। जरूरी नहीं कि इस तरह की ठगी करने वाले लोग आपको बैंक अकाउंट में पैसे जमा कराने के लिए ही बोले। कई बार ऐसे मैसेज भी भेजे जाते हैं जिनमें कुछ लिंक्स दिए गए होते हैं और इन लिंक्स पर क्लिक करने भर से ही आपका फोन हैक हो सकता है और बैंक अकाउंट से पैसे भी खाली हो सकते हैं।

फोन सेम यही व्हाट्सएप को और नॉर्मल कॉल की घटना हमारे संवाददाता विपिन कुमार पांडे जी के साथ भी घटी थी मगर उनकी भी सतर्कता ने उन्हें इस फ्रॉड से बचा लिया। आप लोग ही सजग और सतर्क रहें इस तरीके के किसी भी अनजान व्यक्ति के कॉल पर किसी भी तरीके का भरोसा ना करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महमदपुर नरसंहार के खिलाफ श्री राजपूत करणी सेना ने हत्यारें का सिर कलम करने पर 5 करोड़ का रखा इनाम।

बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूल दिनांक 19 जून 2021 से 15 जून 2021 तक रहेंगे बंद । इस विषय के साथ वायरल...

सोशल मीडिया पर बिहार विद्यालय शिक्षा बोर्ड के द्वारा जारी किया गया एक लेटर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है...

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के ऊपर लखनऊ में हुआ केस दर्ज। फ़िल्म निर्माता के बेटे को धमकाने का है आरोप

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव ने फिल्म निर्माता के बेटे को धमकाया, लखनऊ में केस दर्ज-----------------------------------✍️गुड़ंबा कोतवाली में भोजपुरी फिल्म अभिनेता शत्रुघन...

सीतामढ़ी जिले के चोरौत प्रखंड की बेटी रिंकू कुमारी अब बिहार से कई सौ किलोमीटर दूर भारत के असम बॉर्डर पर रहकर करेगी...

चोरौट:- आप सभी को यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले एसएससी जीडी 2018 का...

Recent Comments